नई दिल्ली: डॉक्टर ऐटिट सेन, बाल और किशोर डेटिंग, ‘मेरे क्‍ला इंटरनेट 13 का है, एक एटीटेशन फिस्‍ट की क्षमता की विशेषताएं (संस्करण) है और वह व्यावहारिक है। एक ही बेहतर गुणवत्ता वाले स्कूल में है और वह ताइक्वांडो और संगीत में भी महत्वपूर्ण है। लेकिन, COVID-19 के लिए, जब हों, तो स्कूल और दोस्तों से मिलें। कुछ बदली में, परिवर्तन दिखाई देने पर परिवर्तन, परिवर्तन और परिवर्तन दिखाई देगा। यह जल्दी ही समझ में आ गया था’।

बच्चे के पैरेंट्स परिवर्तनों को नोटिस करने और अपने बच्चे की ऊर्जा को मैंनेज करने के तरीके खोजने में मदद करने के लिए तत्पर थे। उन्‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍ परिवार के लिए महत्वपूर्ण होना अनिवार्य है, इसलिए माता-पिता ने विशेष रूप से व्यक्तिगत होने का पालन किया है।

डॉक्टर सेन ने कहा, शिशु के लिए, माता-पिता और एक पेशेवर के लिए, अब बेहतर कर रहा है। हर बच्चे के लिए युवा युवा युवा, या फिर एक किशोर युवा युवा के लिए युवा के साथ खेल की तरह होगा।

इन पांच टोप्‍प्‍स के

विज्ञान और मंजूरी

डॉक्टर सेन ने कहा, कई बार जब बच्चे मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी कठिनाइयों से गुजरते हैं, तो उनके व्यवहार, मनोदशा, नींद और भूख बदल जाती है। इस तरह के व्यवहार पर, विशेष रूप से व्यवहार में परिवर्तन जैसे लक्षण या के लक्षण व्यवहार से संबंधित हैं। व्यवहार व्यवहार के रूप में देखा जा सकता है और
विशेषाधिकार स्थिति संबंधित है,

इसलिए यह पहला प्रश्न है कि परिवर्तन में परिवर्तन का है। माता-पिता को भी सचेत करने की आवश्यकता है कि तनाव, नियंत्रण, भय, COVID और नियंत्रण में गड़बड़ी की स्थिति पर काबू पाने वाला।

भावनात्मक रूप से सुरक्षित स्थान बनाना

डॉक्टर सेणो प्रकार के रूप में विविध प्रकार के होते हैं I रिपोर्ट्स दैनिक रिपोर्ट में रिपोर्ट की गई रिपोर्ट में भी अपेक्षित है जैसे कि उठना, ब्रेसी करना, बनाना और बेहतर बनाने के लिए।

विज्ञान और मंजूरी

कई बार जब बच्चे मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कठिनाइयों से गुजरते हैं, तो उनकी दैनिक लय जैसे व्यवहार, मनोदशा, नींद और भूख बदल जाती है। विशेष रूप से व्यवहार में परिवर्तन जैसे लक्षण या व्यवहार के गुणों से व्यवहार से अच्छा है। मेथड व्यवहार के रूप में अच्छा है और वेलकम के लिए उपयुक्त है, फेटकार, क्रिट, डॉ. यह वाक्य ने कहा।

इसलिए सबसे पहले यह पता करें कि व्यवहार में परिवर्तन करने वाला का विषय क्या है। माता-पिता को भी सचेत रहने की आवश्यकता होती है कि तनाव, नियंत्रण, भय, कोविड की चिंता और मानसिक गड़बड़ी में सुधार होता है।

भावनात्मक रूप से सुरक्षित स्थान बनाना

डॉक्टर सेणो प्रकार के गुणों से बना रहे हैं I मासिक बराबर रिपोर्ट में भी इसी तरह की जानकारी मिलती है, जैसे पेशाब करना, बाट करना और अच्छी तरह से तैयार करना।

ऐसा होने में सक्षम होने के लिए तैयार होना चाहिए. . यह काम करने में मदद करता है। हालांकि, निश्चित रूप से यह निश्चित है कि वह हर इचछा को संशोधित करेगा। ; इस तरह से व्यवहार नहीं करने वाला खिलाड़ी व्यवहार से पेश आ रहा है. डॉक्टर सेन ने यह भी कहा कि यह भी गलत है ।

गलत की नियति

संवेदनशील रूप से सुरक्षित होने का मतलब यह है कि ये ; इस बात पर सेन ने कहा, जैसे कि बैटरी तेज करने वाला स्टार्टिंग है, तो तेजी से खराब होने वाले संकेत है। अच्छी तरह से अपने दिल से संदेश, जानकारी को और स्थिति को अपडेट करें।

‘तुम, मैं, और हम’ का दृष्टिकोण अपनाएं

डॉक्टर सेन की रईस में I किसी भी प्रकार के बदलाव के साथ रखना। उदाहरण के लिए, माता-पिता के घर जाने के लिए, उन्हें प्राथमिकता दी जाती है, जैसे कि किसी भी पार्क में जाने के लिए, अपने घर जाने के लिए.

डॉक्टर सेन ने कहा, 5 या 6 साल की उम्र के लेख, लेख को कोई भी नहीं पढ़ सकते हैं, फिर भी वे चुन सकते हैं। еене ене ене олни ен оо о आपसे पूछताछ कर सकते हैं, ‘ वेब. या ‘हम आपकी मदद कैसे कर सकते हैं?’ उदाहरण के लिए, एक बच्चा मोबाइल पर अधिक समय दर्ज करें। इस तरह से आप अपने रिश्ते के आधार पर, ‘ आप इसे देख सकते हैं। आप के बारे में क्या हैं?’ और फिर भी खेल की प्रोबेशन करें.

न करें, धैय बनाना

डॉक्टर सेन ने कहा, किसी भी बीमारी का रोग एक रोग की बीमारी है, तो उसे मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए है। इस प्रोफाइल में, डॉ. सेने और प्राप्त करने के लिए ऐसा करने के लिए उपयुक्त होंगें I उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, यह स्पष्ट है कि यह गलत है या नहीं। ऐसे में यदि लागू किया जाता है, तो वे कभी भी मिटाते हैं। अगर ये काम काम करता है, तो मेमिश्मेलें.

डॉक्टर सेन ने कहा, जब वे इस तरह के होते हैं, तो वे इस प्रकार से सुसज्जित होते हैं। उदाहरण के लिए, लेनदेन के लिए उपलब्ध हैं, कुछ डेटा को शामिल करने के लिए मुश्किलों का सम्‍बन्‍धित दुबले होते हैं। बदले यह इस तरह की स्थिति के अनुरूप होगा।

अस्वीकरण: इसमें शामिल सामग्री सामान्य जानकारी है। यह किसी भी तरह से चिकित्सक की राय का विकल्प है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने डॉक्टर से लें. NDTV इस जानकारी की जिम्मेदारी नहीं है।

‍ ‍‍‍‍‍‍‍‍‍होंने कहा कि ‍ बेहतर लाइन:
आसरा: 91-22-27546669 (24 घंटे)
स्नेहा: 91-44-24640050 (24 घंटे)
मानसिक स्वास्थ्य के लिए वंद्रेवाला फाउंडेशन: १८६०-२६६२-३४५ और १८००-२३३३-३३० (२४ घंटे)
टेलीफोन नंबर: 022-25521111 (सोमवार से सप्तमी तक: सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
अंशदान: 18002094353 (दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक)





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *