अमेरिकी पोषण विशेषज्ञ क्रिस्टोफर मोरे ने वृद्ध महिलाओं के लिए prunes के लाभों का नाम दिया, इसे खाओ, वह नहीं!

उनके अनुसार, फाइबर में इस सूखे फल की समृद्धि के बारे में प्रसिद्ध तथ्य के अलावा, वैज्ञानिकों ने prunes की एक और उपयोगी संपत्ति की खोज की है।

उदाहरण के लिए, हाल के एक अध्ययन से पता चला है कि रोजाना पांच से छह आलूबुखारा खाने से हड्डियों के नुकसान को रोका जा सकता है और ऑस्टियोपोरोसिस से लड़ने में मदद मिल सकती है।

“इसमें सबूत जोड़ें कि समान मात्रा में prunes हृदय रोग और सूजन के जोखिम कारकों को कम करने में मदद कर सकता है।, तो आपके पास निश्चित रूप से आपके भोजन के लिए एक विजयी अतिरिक्त होगा, जो नियमित रूप से सबसे अच्छा किया जाता है, ”पोषण विशेषज्ञ ने जोर दिया।

10 सितंबर को, पोषण विशेषज्ञ मिखाइल गिन्ज़बर्ग ने उन खाद्य पदार्थों को सूचीबद्ध किया जिन्हें 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के आहार से बाहर रखा जाना चाहिए। हम जाम और शहद सहित चीनी के बारे में बात कर रहे हैं। डॉक्टर ने यह भी सलाह दी कि मिठाई और अन्य मिठाइयों के चक्कर में न पड़ें और चाय में चीनी न डालें।



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